Full width home advertisement

Travel the world

Climb the mountains

Post Page Advertisement [Top]

नोट्स बहुत शक्तिशाली हैं।  वे आपके धन्यवाद, प्रोत्साहन, सहानुभूति, माफी, बधाई, भावनाओं और दूसरों के अनुरोधों को व्यक्त करते हैं।



 बहुत से लोग कंप्यूटर पर नोट्स बनाते हैं और उन्हें प्रिंट करते हैं या इंटरनेट के माध्यम से भेजते हैं।  हालांकि, मेरा मानना ​​है कि सबसे प्रभावी नोट हस्तलिखित हैं।  एक हस्तलिखित नोट व्यक्तिगत और दुर्लभ है।  इसके कारण, इसे पाठक द्वारा अधिक ध्यान दिया जाएगा और अधिकतम प्रभाव पड़ेगा।



 कुछ हफ्ते पहले मैं अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए मिशिगन में था।  जब मैंने रविवार को अपनी माँ के चर्च में भाग लिया और दूसरी बार उसके पादरी से मिला।  उससे बात करते हुए, मुझे पता चला कि उसकी माँ की मृत्यु कुछ महीने पहले हुई थी और उसके पिता गंभीर रूप से बीमार थे।  वर्जीनिया के अपने घर के रास्ते में, मुझे शिकागो ओ'हारे हवाई अड्डे पर एक स्टॉप था।  अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट का इंतजार करते हुए, मैंने नोट कार्ड का एक बॉक्स निकाला और कई नोट लिखे और उन्हें मेल किया। 



 उनमें से एक मेरी माँ के पादरी के लिए एक उत्साहजनक नोट था।  मुझे बाद में पता चला कि वह नोट से इतना छू गया था कि वह उसे अपने चर्च में ले गया और एक बैठक में पढ़ा।  उन्होंने उपस्थित लोगों के लिए यह स्पष्ट कर दिया कि यह उनके लिए कितना प्रोत्साहन था।  जब मैंने नोट लिखा तो मुझे पता नहीं था कि अगले सप्ताह के दौरान न केवल उनके पिता का निधन हो गया था, बल्कि उनकी पत्नी को कैंसर हो गया था।  मेरा मानना ​​है कि भगवान ने अपने जीवन में बहुत मुश्किल समय के दौरान मेरी मदद करने के लिए मेरे नोट का इस्तेमाल किया।  मुझे यह भी आश्चर्य है कि उस नोट के कारण उसने कितने अन्य लोगों से बात की थी, जिन्हें बदल दिया गया था।  हो सकता है कि उनमें से कुछ अब नोट्स भी लिख रहे हों।  अगर मुझे वह नोट नहीं लिखा तो क्या होगा?



 मैं आपको नियमित रूप से नोट्स लिखना शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करूंगा।  लोगों के जीवन को सकारात्मक तरीके से प्रभावित करने का एक सरल तरीका क्या है।  यदि आप शुरू करने के बारे में चिंतित हैं, तो विषय पर निम्नलिखित दो पुस्तकें मेरे लिए सबसे उपयोगी हैं:


 - "मार्गरेट शेफर्ड द्वारा हस्तलिखित नोट: सभ्य संचार के लिए एक गाइड"


 - "बिजनेस नोट्स: फ्लोरेंस आइज़ैक द्वारा व्यावसायिक संबंध बनाने वाले व्यक्तिगत नोट्स लिखना"


 एक नोट कार्ड, पेन और स्टैम्प प्राप्त करें।  जो आज आपके दिमाग में है, उसे नोट करें।  केवल भगवान ही जानता है कि वह व्यक्ति और दुनिया, कुछ वाक्यों को लिखने के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम से बाहर निकलने के कुछ मिनटों के कारण बेहतर के लिए बदल जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Bottom Ad [Post Page]

| Blogger Templates - Designed by Colorlib